पूछताछ एक्सेस पर उपलब्ध सेवाएं
|
शेष राशि की जानकारी और खाते के अंतिम 5 लेनदेन के ब्योरे जानकारी आईवीआर पर और और फोन बैंकिंग एक्ज़ीक्युटिव के ज़रिए उपलब्ध
खाता में लेनदेन के ब्योरेजानकारी फोन बैंकिंग एक्ज़ीक्युटिव के ज़रिए उपलब्ध.
समाशोधन के अधीन निधियों के ब्योरे जानकारी आईवीआर पर और फोन बैंकिंग एक्ज़ीक्युटिव के ज़रिए उपलब्ध.
जारी / जमा किये गए चेक की स्थिति जानकारी आईवीआर पर और फोन बैंकिंग एक्ज़ीक्युटिव के ज़रिए उपलब्ध.
चेक बुक अनुरोध आईवीआर पर और फोन बैंकिंग एक्ज़ीक्युटिव के ज़रिए उपलब्ध
डेबिट कार्ड खोने की रिपोर्ट 24 * 7 के आधार पर कार्ड अवरुद्ध करना.
खाते का विवरण
हमारे उत्पादों के बारे में जानकारी
ऑनलाइन टीपिन सृजित करना यह सुविधा केवल उन एकल व्यक्तियों और एकल स्वामित्व (सोल प्रोपराइटरशिप) को उपलब्ध है जिनके परिचालन का तरीका एकल अथवा कोई भी है. फोन बैंकिंग के माध्यम से सृजित टी-पिन का उपयोग केवल पूछताछ के लिए किया जा सकेगा.
ऑनलाइन टी-पिन का पुनर्सृजन का उपयोग केवल वे ग्राहक कर सकेंगे जिनके पास ईएनक्यू (पूछताछ मोड) का एक्सेस अधिकार उपलब्ध होगा. वित्तीय एक्सेसवाले ग्राहकों के लिए टी-पिन का पुनर्सृजन शाखा में फॉर्म जमा कर के ही किया जा सकेगा.
शिकायत दर्ज़ करें
|
वित्तीय एक्सेस पर उपलब्ध सेवाएं
|
नीचे उल्लिखित वित्तीय सेवाएं केवल उन ग्राहकों को उपलब्ध होंगी जिन्हें वित्तीय (फिन) एक्सेस अधिकार प्राप्त हैं.
चेक भुगतान पर रोक आईवीआर के माध्यम से उपलब्ध है. ग्राहक आईवीआर के माध्यम से ही एक समय में केवल एक चेक के लिए भुगतान रोकने का अनुदेश दे सकते हैं. कोई प्रभार लागू नहीं होंगे. फोन बैंकिंग एक्जीक्युटिव के पास चेक रोकने के लिए एक्सेस नहीं होता है
डायल ए ड्राफ्ट (कार्यालय समय के दौरान उपलब्ध ) यह सुविधा फोन बैंकिंग एक्जीक्युटिव के माध्यम से ही उपलब्ध होगी.
निधि अंतरण
निम्न प्रकार के निधि अंतरण केवल आईवीआर के माध्यम से ही उपलब्ध होंगे
क. एक ही ग्राहक आईडी से जुड़े खातों के बीच अंतरण (केवल पूर्व पंजीकृत खाते).
ख. . किसी पूर्व पंजीकृत एनईएफटी (नेशनल इलेक्ट्रॉनिक निधि अंतरण) आदाता के खाते में धन अंतरण. एनईएफटी आदाता का इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से पंजीकृत होना जरूरी है. निधि अंतरण और बिल भुगतान के लिए दैनिक सीमा 25000 / - रुपये (दोनों के लिए 25000/-रुपये की अलग- अलग सीमा) और प्रति दिन अधिकतम 3 लेनदेन की अनुमति होगी.
बिल भुगतान
यह सुविधा केवल आईवीआर के माध्यम से उपलब्ध है. (ग्राहक को इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से या बिल भुगतान आवेदन फॉर्म भर कर रजिस्टर करना होगा. एमटीएनएल, बीएसईएस, वोडाफोन, एयरटेल और कई अन्य बिलों का भुगतान किया जा सकता है. ) बिल भुगतान करने की दैनिक सीमा 25000/-रुपये प्रति दिन है.
नए सावधि जमा (कार्यालय समय के दौरान उपलब्ध) खोलें * *
यह सुविधा केवल फोन बैंकरों के माध्यम से उपलब्ध है. जमाराशि की पुष्टि (सीओडी) डाक पते पर ही भेजी जाएगी.
|
डिमैट खाते से संबंधित सेवाएं
|
आरोही या अवरोही क्रम में होल्डिंग का ब्यौरा.
फैक्स, डाक या ई-मेल से होल्डिंग का ब्यौरा भेजना.
पिछले पांच लेनदेन.
फैक्स, डाक या ई-मेल से लेनदेन के विवरण.
फैक्स, डाक या ई-मेल से बिलिंग के विवरण.
उत्पाद संबंधी जानकारी.
|
ऋण खाते से संबंधित सेवाएं
|
पिछले पांच लेनदेन (ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के ज़रिए)
खाते के स्टेटमेंट के बारे में अनुरोध (ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के ज़रिए)
प्रोविज़नल सर्टिफिकेट के लिये अनुरोध (ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के ज़रिए)
सुरक्षा फोन बैंकिंग पूरी तरह सुरक्षित है. सिर्फ अपना टिन(जिसकी जानकारी केवल ग्राहक को होती है) इस्तेमाल करके आप अपने खाते पर पहुंच सकते हैं. हमारी सलाह है कि जब भी आप पहली बार फोन बैंकिंग का इस्तेमाल करें, उसी वक्त आप अपना टिन नंबर बदल कर अपनी पसंद का टिन नंबर बना लें. और, नियमित रूप से अपना टिन नंबर बदलते रहें.
गोपनीयता फोन बैंकिंग में आपके सभी लेनदेनों की जानकारी पूरी तरह गोपनीय रखी जाती है.
|
अन्य सेवाएँ
|
एटीएम/शाखा स्थान
उत्पाद जानकारी
विदेशी मुद्रा दरें * *
जमा दरें * *
एनआरई और एफसीएनआर ब्याज दरें * *
मेरी आईवीआर सेवाएं ग्राहक अपनी वरीयताओं और वे किन सेवाओं का उपयोग करते हैं के आधार पर अपने फोन बैंकिंग मेनू को अपनी आवश्यकतानुसार अनुकूलित / प्राथमीकृत कर सकते हैं. मेरे आईवीआर विकल्प के ज़रिए यह एक अद्वितीय सुविधा है जो हमारी फोन बैंकिंग सुविधा द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है.
|