आईडीबीआई बैंक में हमारा यह प्रयास रहा है कि अपने ग्राहकों की बढ़ती अपेक्षाओं पर खरा उतरा जाए. इसीलिए हम विभिन्न बैंकिंग ज़रूरतों को पूरा करने वाली गुणवत्तापूर्ण सेवाएं देते रहे हैं. हमारी फोन बैंकिंग सेवाएं इसी दिशा में हमारा एक नया प्रौद्योगिकी व ग्राहक आधारित कदम हैं. फोन बैंकिंग एक टेलीफोन बैंकिंग सेवा है जो 24 × 7 के आधार पर आपके खाते के बारे में कहीं से भी, किसी भी समय जानकारी देती है. इस सुविधा से शाखा में जाए बिना ग्राहक के प्रश्नों, शिकायतों और चुनिंदा सेवा अनुरोधों का समाधान आसानी से हो सकता है. यह आपको बैंक के अन्य उत्पादों और सेवाओं के बारे में भी जानकारी प्रदान करती है
फोन बैंकिंग सेवाएं आईवीआर (इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस) के माध्यम से या हमारी फोन बैंकिंग के एक्जीक्युटिव्स से बात कर प्राप्त की जा सकती हैं.आईवीआर ग्राहकों के लिए एक स्वयं-सेवा विकल्प है जिसके ज़रिए ग्राहक अपने ग्राहक आईडी और टेलीफोन वैयक्तिक पहचान संख्या (टी-पिन) का उपयोग कर अपने बैंकिंग/ऋण/डिमैट खाते की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.
फोन बैंकिंग चैनल के लाभ
24 घंटे ऑनलाइन फोन बैंकिंग सेवाएं- कहीं से भी, किसी भी समय सुलभ.
आप हमारे कॉल सेंटर के माध्यम से विभिन्न सेवाओं का लाभ ले सकते हैं जैसे खाते में शेष राशि, खाता में लेनदेन के विवरण, आपकी चेक बुक के लिए अनुरोध,विवरण, एकल चेक का भुगतान रोकने के लिए(फिन एक्सेस से),निधि अंतरण, अपने प्रश्नों और शिकायतों का समाधान करने के लिए.
फोन बैंकिंग सेवाएं पूरी तरह से नि:शुल्क हैं.
फोन बैंकिंग सेवाओं का लाभ ले कैसे उठाएं
फोन बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने के लिए ग्राहक बैंकिंग फोन बैंकिंग को फोन कर अपना 4-अंक का टेलीफ़ोन वैयक्तिक पहचान संख्या (टीपिन) # सृजित कर सकते हैं. पहली बार उपयोग करते समय टीपिन को बदलना पड़ता है. कॉल सेंटर के माध्यम से उत्पन्न टीपिन से केवल पूछताछ की जा सकती है. फोन बैंकिंग के माध्यम लेनदेन सेवाओं - जैसे निधि अंतरण, बिल भुगतान, भुगतान रोकने , एफडी, डीडी के लिए अनुरोध - का लाभ उठाने के लिए ग्राहक को शाखा में वित्तीय एक्सेस फॉर्म जमा करना पड़ता है. फॉर्म भरने से ग्राहक को फोन बैंकिंग के माध्यम से पूछताछ और लेनदेन दोनों सेवाओं के लिए उपलब्धता (एक्सेस )मिल जाएगी. वित्तीय एक्सेस फॉर्म , फॉर्म खंड में उपलब्ध है.
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